विवाह-लग्न समारोह में डीजे नहीं तो साउंड भी नहीं बजेगा

Date: 2024-04-05
news-banner
मथुरा
कोसीकलां में पांच पालों के 62 गांवों में डीजे पर प्रतिबंध लगाने के निर्णय के खिलाफ डीजे संचालक लामबंद हो गए हैं। डीजे संचालकों ने बुधवार शाम बैठक कर यूनियन का गठन किया। बैठक में निर्णय लिया गया कि अगर डीजे नहीं बजेगा तो साउंड भी नहीं बजेगा। अगर, किसी ने साउंड दिया तो 21 हजार रुपये जुर्माना वसूल किया जाएगा। 

तहसील परिसर में होडल, पलवल, कोसीकलां, छाता, शेरगढ़, नंदगांव, बरसाना, मथुरा, पैगांव, गोवर्धन के डीजे साउंड संचालकों की बैठक हुई, जिसमें यूनियन का गठन कर किशन चौधरी को अध्यक्ष, सुनील गोयल को मंत्री तथा चौधरी भगत सिंह को मीडिया प्रभारी चुना गया। 

बैठक में लिए निर्णय की जानकारी देते हुए मीडिया प्रभारी चौधरी भगत सिंह ने बताया कि पांच पालों के 62 गांवों में अगर डीजे नहीं बजेगा तो साउंड भी नहीं बजेगा, डीजे वाले अपना साउंड किसी भी कार्यक्रम में नही देंगे। जागरण, भागवत, चुनाव प्रचार आदि में माइक तक देने पर रोक लगाने का निर्णय लिया गया। 

उन्होंने कहा कि अगर 62 गांवों में किसी के यहां भी साउंड लगता है तो उसका साउंड यूनियन जब्त कर 21 हजार का जुर्माना वसूलेगी। पंचायत में वक्ताओं ने कहा कि उनके साथ अन्याय किया जा रहा है। अगर कोई गलतियां हुई हैं, हमको उनमें सुधार के लिए समय देना चाहिए था। उनके सामने बहुत बड़ा संकट पैदा हो गया है। बैंकों का एक-एक मालिक पर 15-15 लाख का कर्ज है। 

बालक, बच्चे, बुजुर्ग की पढ़ाई बीमारियों का खर्चा और रोजी-रोटी के हमारे सामने लाले पड़ जाएंगे। उन्होंने पाल पंचों से फैसले में फेर बदल की उम्मीद जताई। अगली बैठक 7 अप्रैल को होगी। बैठक में सुभाष, बाबू, सूरेश, लक्खो, दान बिहारी, श्याम बिहारी, जगदीश, राजेश, अंगद, राकेश, भूरा रावत, राजेश समेत करीब 250 लोग मौजूद थे।

Leave Your Comments