सारथी की सोलहवीं रसोई के उद्घाटन व सेवा के लिए आए तहसील व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी

Date: 2024-04-03
news-banner
बडौत
सारथी वेलफेयर फाउंडेशन के तत्वाधान में सारथी की 16 वीं रसोई का शुभारंभ मां अन्नपूर्णा को भोग समर्पित कर किया गया । रसोई का उद्घाटन एसडीएम अमरचंद वर्मा ने किया तथा कहा कि,ऐसी रसोई चलती रहनी चाहिएं, ताकि जरूरतमंद की मदद होती रहे , साथ ही सारथी की रसोई में सहयोग की बात भी कही । 

बता दें कि, सारथी की रसोई द्वारा आम जन  गरीब, मजदूर वर्ग, रिक्शा चालकों राहगीरों एवं अन्य वर्ग के सभी लोगों को ₹ 5 में भरपेट भोजन कराया जाता है । इस रसोई की जितनी उत्सुकता खाने वालों को होती है, उतनी ही उत्सुकता एवं सेवा भाव खिलाने वालों में भी होता है । इसी भाव से सीएचसी बागपत के अधीक्षक डॉ विभाष राजपूत ने सारथी रसोई में आकर सेवा की तथा बताया कि, भूखे को भरपेट भोजन कराना ही वास्तव में पुण्य का कार्य है , ₹ 5 में भोजन प्राप्त करने की लोगों की कतांरे इस बात को प्रमाणित भी करती हैं।रामचरित मानस समिति के अध्यक्ष आनंद वर्मा ने कहा कि , सारथी की रसोई में कितना प्रेम भाव के साथ में भोजन बिना किसी संकोच के और लगन के साथ मिलता हैं ,यह पुण्य संचय का तीर्थ स्थल बन गया है।

सारथी वेलफेयर की संस्थापिका व चेयरपर्सन वन्दना गुप्ता का कहना है कि, सारथी की रसोई का उद्देश्य ही गरीब वर्ग और भूखे व्यक्तियों को नाम मात्र के शुल्क में भोजन कराना है और इस कार्य को हम तभी संभव कर सकते हैं ,जब सभी का सहयोग और विश्वास हम पर बना रहे। कहा कि,यदि इसी प्रकार से ईश्वर की कृपा और सारथी परिवार के सदस्यों का सहयोग रहा, तो हम नित नए आयामों को प्राप्त करेंगे और जन सेवाभाव को प्रत्येक वर्ग के लोगों तक पहुंचाएंगे। इस दौरान अतुल पंवार रघुवंशी, पटवारी शैलेष विपुल जैन ,विवेक जैन
वन्दना गुप्ता, मीता अरोरा , शिवानी जैन , जया वाधवा,बबीता ,ममता अरोरा, विकास गुप्ता,रजनीश जैन, अनिल अरोरा,सचिन खोखर,अंकुज खोखर,विपिन सिंघल,सत्यम जैन, सुनील सैनी,दीपांशु वर्मा आदि मौजूद रहे।

Leave Your Comments