वृंदावन के होली आयोजनों में किया जा रहा है अधिक वोट डालने के लिए जागरूक

Date: 2024-03-23
news-banner
मथुरा
जनपद के बरसाना नंदगांव वृंदावन श्रीकृष्ण जन्मस्थान गोकुल में हुए होली आयोजनों में लोकसभा चुनाव में अधिकाधिक मतदान के लिए जिला प्रशासन की पहल पर नुक्कड़ नाटक फ्लैक्स के माध्यम से लोगों को जागरूक करने की अनूठी पहल की जा रही है। स्थानीय नागरिको के अलावा बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं पर भी इसका अच्छा असर देखने को मिल रहा है। 

लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 का आगाज हो चुका है। मथुरा जनपद में द्वितीय चरण में 26 अप्रैल को मतदान होना है। स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत जिला मास्टर ट्रेनर कोऑर्डिनेटर स्वीप डॉ. अखिलेश यादव ने नोडल अधिकारी मनीष मीना मुख्य विकास अधिकारी के निर्देशन पर मतदाताओं से अपील करते हुए विभिन्न स्थानों पर शत प्रतिशत मतदान के लिए फ्लेक्स लगवाएं। 

संपूर्ण परिक्रमा मार्ग पर श्रद्धालुओं को नुक्क्ड़ नाटक के जरिए मतदान के लिए प्रेरित किया। डॉ यादव ने बाहर से आए हुए श्रद्धालुओं को भी अनिवार्य रूप से मतदान केंद्र पर जाने के लिए कहा कि यदि कोई प्रत्याशी आपको पसंद नहीं है या किसी कारण से वह मतदान नहीं करना चाहता है तो भी उसे मतदान केंद्र पर जाना चाहिए तथा नोटा का विकल्प अवश्य प्रयोग करना चाहिए। 

मतदाता जागरूक कार्यक्रम बरसाने की लड्डू होली, लट्ठमार होली, नंदगॉंव की होली, रंगभरनी एकादशी पर वृंदावन की होली के बाद गोकुल की छड़ी मार होली में भी जोर-जोर से चलाया गया।

Leave Your Comments