चुनावी समर को त्रिकोणीय बनाने के लिए सपा से मनोज चौधरी की हुई एंट्री

Date: 2024-03-22
news-banner
बागपत। 

एनडीए , इंडिया और बसपा के प्रत्याशियों के नाम सामने आने के बाद अब यह सुनिश्चित हो गया है कि, मुकाबला त्रिकोणीय तो होगा ही।मुकाबले को चतुष्कोणीय बनाने के लिए फिलहाल अभी कोई राजनीतिक दल हुंकार भरता सामने नहीं आया है। 

बता दें कि, चुनावी मैदान में सबसे पहले एनडीए गठबंधन की ओर से रालोद प्रत्याशी डॉ राजकुमार सांगवान का नाम सामने आया और उन्होंने अब तक चुनाव क्षेत्र में आने वाली बागपत, बडौत, छपरौली, सिवालखास तथा मोदीनगर विधानसभा सीटों के अन्तर्गत आने वाले सैकड़ों गांवों व शहरों में व्यापक जनसंपर्क कर चुके हैं। दूसरी ओर पांच दिन पहले बसपा की ओर से लाइन क्लीयर करते हुए प्रवीण कुमार को मैदान में उतारा है। उन्हें दो दिन तो रणनीति बनाने के साथ साथ आसपास के प्रमुख गांवों तथा शहरों में जरूरत के मुताबिक कार्यक्रम बनाते हुए अब अपने प्रचार अभियान को पटरी पर ले आए हैं, जिससे लगने लगा है कि, हाथी की चाल बढ रही है। 

इंडिया गठबंधन में सपा के हिस्से में आई इस सीट के तमाम दावेदार ही नहीं बल्कि पदाधिकारी भी पिछले एक सप्ताह से लखनऊ में डेरा डाले रहे। सूत्र बताते हैं कि, इस दौरान दो बार सपा सुप्रीम ने दावेदारों से बात की, किंतु आखिर में निवर्तमान जिलाध्यक्ष मनोज चौधरी को प्रत्याशी बनाकर मैदान में उतारा गया है। मनोज चौधरी शालीन, मृदुभाषी तथा 2012 व 2017 में विधानसभा का चुनाव लड चुके हैं। क्षेत्र में पहचान है तथा जनपद के ककडीपुर गांव के मूल निवासी हैं। 

मनोज चौधरी के चुनाव अभियान में प्लस प्वाइंट यह है कि, उनका सपा के तमाम प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से व्यक्तिगत संबंध हैं तथा वे सपा उम्मीदवार के रूप में मनोज चौधरी के कहने से पहले ही चुनावी चौसर की रणनीति बनाने में कोई कोर कसर न छोडें। सपा जिलाध्यक्ष रवींद्र यादव के अनुसार टिकट भले ही देर में मिला हो, पर साइकिल की स्पीड इतनी तेज और आचार संहिता का पालन करते हुए सभी गांवों व शहरों में दिखाई देगी। 

फिलवक्त मुकाबला त्रिकोणीय तो होगा ही, लेकिन किसी अन्य राजनीतिक दल के प्रत्याशी के सामने आते ही चतुष्कोणीय मुकाबले की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता।

Leave Your Comments