अवैध रूप से रक्त एकत्र करने वाले चार लोगों को दबोचा, पुलिस ने की एम्बुलेंस जब्त

Date: 2024-03-21
news-banner
खेकड़ा।

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बुधवार को खेकड़ा में अवैध रूप से रक्त एकत्र करते चार लोगों को पकडकर पुलिस को सोंप दिया। वहीं पुलिस उनसे पूछताछ में जुटी है। दूसरी ओर सीएचसी अधीक्षक ने इसे मानव जीवन से खिलवाड बताते हुए कोतवाली प्रभारी से सख्त कार्रवाई करने की मांग की।

कस्बे में पांडों की पुलिया के पास एक एम्बुलेंस खडी कर चार लोगों की टीम लोगों से रक्तदान के नाम पर रक्त एकत्र करने में जुटी थी। सूचना मिलने पर सीएचसी अधीक्षक डा मसूद अनवर ने तुरंत डा संतोष कुमार, संजीव सांगवान, अंकुर कुमार आदि की टीम को मौके पर भेजा। टीम ने मौके पर जाते ही उन लोगों से रक्त एकत्र करने हेतु शिविर लगाने का अनुमति पत्र मांगा, लेकिन वे कोई भी अधिकृत कागजात नही दिखा सके। 

इस दौरान यह भी सामने आया कि,  रक्त ले रहे लोगों में न तो कोई अधिकृत चिकित्सक और न ही लैब टेक्निशियन  मिला। इस पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पुलिस को सूचना दे दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ,एम्बुलेंस और चार लोगों को हिरासत में लेकर कोतवाली ले आई तथा वहां उनसे पूछताछ में जुटी है। 

सीएचसी अधीक्षक डा मसूद अनवर ने कोतवाली पहुंचकर कोतवाल राजबीर सिंह से वार्ता की और बताया कि इस तरह रक्त एकत्र करना मानव जीवन से खिलवाड़ है। जांच कर दोषियों को सजा दिलाएं। कोतवाल ने कार्रवाई का आश्वासन दिया।

*पूर्व में लगा चुके हैं खेकड़ा में कैम्प*

नगर पालिका सभासद राजीव गोयल, चांदवीर सिंह, प्रवेश धामा, विक्की आदि ने बताया कि, ये लोग पूर्व में भी रक्त एकत्र कर ले जा चुके हैं। बिना सीएमओ बागपत की अनुमति और प्रशिक्षित चिकित्सक व लैब टेक्निशियन के इस प्रकार रक्त एकत्र नही किया जा सकता। उन्होने इसकी शिकायत स्वास्थ्य मंत्री से करने की बात कही।

Leave Your Comments