पिलाना के छात्र -छात्राओं ने किया राष्ट्रीय कृषि अनुसंधान केंद्र का भ्रमण, उज्ज्वल भविष्य की दी प्रेरणा

Date: 2024-03-21
news-banner
अमीनगर सराय। 

ब्लाक पिलाना के खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा राष्ट्रीय अविष्कार अभियान के अंतर्गत विज्ञान एवम् गणित में प्रौद्योगिकी के प्रयोग हेतु  छात्र, छात्राओं के एक समूह को दिल्ली भ्रमण कराया ,जिसका बच्चो ने लाभ उठाया।

खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा पिलाना ब्लाक के संविलियन विधालय के  छात्र छात्राओं को विज्ञान एवं गणित में प्रौद्योगिकी के प्रयोग को जानने के लिए दिल्ली स्थित राष्ट्रीय कृषि अनुसंधान केंद्र का भ्रमण कराया, जिसमें छात्र छात्राओं ने मौजूदा हालात में विज्ञान का कितना महत्व हो चुका है, इसे जिज्ञासा व आश्चर्य के साथ सवालों के जवाब में समझा कि,हर जगह विज्ञान और गणित का ही प्रयोग देखने को मिलता है। 

इस अवसर पर बच्चों को बताया गया कि,नई नई खोज, नए नए उपकरणों का प्रयोग हमारे दैनिक जीवन से जुड़ चुका है तथा हम चारों तरफ से नई नई तकनीकों से घिरे हुए हैं जिन वस्तुओं के बगैर जीवन जीना कठिन है। 

इन सब बातों को बारीकी से समझाते हुए शिक्षकों ने बच्चो को प्रेरित किया तथा कहा कि, आने वाले समय में आप सब को भी नई नई तकनीकों को सीखकर जीवन में तरक्की करनी है ।इस मौके पर डा पद्म सिंह कोर्डिनेटर,नीतू यादव, राकेश, मीनाक्षी,अशोक सहित अनेक शिक्षक भी उपस्थित रहे।

Leave Your Comments