अंतर्राष्ट्रीय ख़ुशी दिवस: गुरप्रीत सिंह ने बताया कि किस चीज़ से उन्हें खुशी मिलती है!

Date: 2024-03-21
news-banner
इस अंतरराष्ट्रीय खुशी दिवस पर अभिनेता गुरप्रीत सिंह का कहना है कि जब खुश रहने की बात आती है तो ये छोटी-छोटी चीजें ही बहुत फर्क लाती हैं। उनका कहना है कि उन्हें अपने जीवन में ऐसे कई उदाहरण याद हैं, जब वह सचमुच खुश थे।

“मेरे लिए, खुशी का मतलब छोटी-छोटी चीजों में खुशी ढूंढना, प्रियजनों के साथ बिताए पलों को संजोना और समर्पण के साथ अपने जुनून को आगे बढ़ाना है। जबकि मेरा करियर मुझे अपार संतुष्टि देता है, मेरा मानना है कि सच्ची खुशी पेशेवर सफलता से परे है। यह व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन के बीच संतुलन खोजने, रिश्तों को पोषित करने और ऐसी गतिविधियों को आगे बढ़ाने के बारे में है जो मुझे काम के बाहर खुशी देती हैं। इस संतुलन को बनाए रखना वास्तव में चुनौतीपूर्ण है, लेकिन मैं आत्म-देखभाल को प्राथमिकता देता हूं, परिवार और दोस्तों के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताता हूं और ऐसे शौक अपनाता हूं जो मुझे मानसिक और भावनात्मक रूप से तरोताजा कर दें, ”वह कहते हैं।

वह आगे कहते हैं, “अपने संघर्ष के दिनों के दौरान, दोस्तों के साथ ऐसे कई मौके आए जब मुझे वास्तव में खुशी महसूस हुई। मुझे वह दिन याद है जब मुझे अपनी पहली प्रमुख भूमिका मिली थी; मुझे एक अभिनेता के रूप में सुधार के बारे में एकता का संदेश मिला। एक और सुखद स्मृति है अपने साथी के साथ शादी करना, तलाक का आदेश प्राप्त करना, अपने काम से निर्देशक के चेहरे पर मुस्कान लाना, या लंबे समय से खोए हुए स्कूल मित्र के साथ फिर से जुड़ना। ये पल अनमोल हैं और मेरे दिल को खुशी से भर देते हैं।”

उससे पूछें कि किस चीज़ से उसे तुरंत ख़ुशी मिलती है, तो वह कहता है, “मेरे लिए तात्कालिक ख़ुशी साधारण सुखों से आती है, जैसे एक कप कॉफ़ी पीना, एक मनमोहक फिल्म देखना, एक रेखाचित्र बनाना, एक अद्भुत तस्वीर खींचना, दिल से दिल मिलाना। अपने प्रियजनों के साथ बातचीत करना या बिना किसी अपेक्षा के किसी की मदद करना। ये गतिविधियाँ तुरंत मेरा मूड अच्छा कर देती हैं और संतुष्टि की भावना लाती हैं।''

  उनके पास अपने प्रशंसकों के लिए एक संदेश है! “मैं अपने अनुयायियों और प्रशंसकों को कृतज्ञता का संदेश देना चाहता हूं। आपका प्यार और समर्थन मेरे लिए बहुत मायने रखता है, और मैं आप सभी के मनोरंजन और आपसे जुड़ने के हर अवसर के लिए अविश्वसनीय रूप से आभारी हूं। छोटे-छोटे पलों में खुशियाँ ढूँढ़ना याद रखें, आप जहाँ भी जाएँ दयालुता फैलाएँ और हमेशा जुनून और दृढ़ता के साथ अपने सपनों का पालन करें।

Leave Your Comments