फिर चला रजित देव और नोरा फतेही का जादू; यह जोड़ी एक ब्लॉकबस्टर - ज़ालिम के साथ वापस आ गई है

Date: 2024-03-18
news-banner
मशहूर कोरियोग्राफर निर्देशक रजित देव काफी समय से काम कर रहे हैं और उन्होंने म्यूजिक वीडियो में बड़े हिट दिए हैं। सूची में नवीनतम ज़ालिम है - जिसे पायल देव और बादशाह ने गाया है और इसमें नोरा फतेही हैं। नोरा और रजित की जोड़ी पहले भी हमेशा सफल रही है। इन दोनों ने 'पछताओगे', 'छोड़ देंगे', 'डर्टी लिटिल सीक्रेट', 'फीफा वर्ल्ड कप एंथम', 'पेपेटा' और अब जालिम जैसे गानों पर काम किया है।

अपने नवीनतम सहयोग के बारे में अधिक जानकारी साझा करते हुए रजित कहते हैं, "पहली बार जब मैंने ज़ालिम को सुना, तो मुझे पता था कि यह बादशाह और पायल देव द्वारा बनाई गई एक सुपर हिट है। इसमें एक सुंदर धुन है और साथ ही इसमें एक एफ्रो ग्रूव भी है। साथ ही मैं इसमें नोरा फतेही हैं। उन्हें और बादशाह को कोरियोग्राफ करना हमेशा खुशी की बात होती है।'' 

नोरा के साथ हिट एसोसिएशन पर आगे बात करते हुए, रजित कहते हैं, "हाल ही में नोरा और मैं उन गानों की संख्या के बारे में बात कर रहे थे जो हमने किए हैं और उन्होंने कहा कि चलो गिनती मत करो और आगे बढ़ते रहो। उनके साथ 6 साल से अधिक समय हो गया है और हम हर नए प्रोजेक्ट के साथ और मजबूत होते जा रहे हैं। मुझे वास्तव में खुशी है कि वह कोरियोग्राफर की कलाकार हैं। 

वह डांस मूव्स को सुंदर बनाती हैं और उनके साथ काम करने में खुशी होती है। हमें इस बात की समझ है कि मौजूदा चलन क्या है, वह वास्तव में अधिक जागरूक हैं मुझसे ज्यादा। वह मेरे काम में भी विश्वास करती है और अधिक खोज करने और उसमें से सर्वश्रेष्ठ लेने की स्वतंत्रता हमारी टीम को दिलचस्प बनाती है।'

बेहद अच्छी कोरियोग्राफी के अलावा गाने की धुन बेहद आकर्षक है. रजित कहते हैं, "पायल देव के पास एक सुंदर गायन बनावट है। वह जिस सहजता के साथ गाती हैं, उसमें एक सहजता है। बादशाह, हमेशा की तरह, अजेय हैं। वह जो कुछ भी करते हैं वह हिट होता है। 

कोरियोग्राफी में मेलोडी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है क्योंकि यही वह जगह है जहां पूरा मूड और वाइब शुरू हो गई है। ज़ालिम का निर्देशन अब्देर्राफिया ने किया है जो मोरक्को से हैं और हम नोरा फतेही के साथ उनके सभी अंतर्राष्ट्रीय गानों के लिए एक टीम के रूप में काम कर रहे हैं। अब्देर्राफिया एक महान दूरदर्शी व्यक्ति हैं जिनके पास सही टीम वर्क कौशल है जो उन्हें दूसरों से अलग करता है।

सोशल मीडिया पर जालिम की रील्स एक अलग ही लेवल पर चली गई हैं. पूछे जाने पर, हिट कोरियोग्राफर कहते हैं, "सोशल मीडिया पर ज़ालिम पागल हो रहा है। यह एक ट्रेंडिंग गाना है और मैं केवल लोगों को हुकस्टेप पर नाचते हुए देख रहा हूं। जब ऐसा होता है तो मुझे वास्तव में खुशी होती है। 

रीलें नहीं रुक रही हैं और मैं नहीं रुक रहा हूं।" मैं चाहता हूं कि यह रुक जाए। मैं यही चाहता हूं कि दर्शक मेरे कदमों पर नाचें। यह उन युवा दर्शकों की ओर से एक तरह की मान्यता है जो ट्रेंडिंग गानों के साथ रील बना रहे हैं।"

रजित का अगला काम आयुष शर्मा की रुस्लान होगा जिसमें उन्होंने गानों को कोरियोग्राफ किया है।

Leave Your Comments