धर्म स्थल की दीवार पर लिखे गए धार्मिक नारे

Date: 2023-12-24
news-banner
अलीगढ़ महानगर के देहली गेट चौराहे पर स्थित धर्म स्थल पर धार्मिक नारा लिखे जाने की खबर ने 23 दिसंबर देर रात तनाव के हालात पैदा कर दिए। यहां आमने-सामने भीड़ जमा हो गई, पुलिस ने पहुंचकर जैसे-तैसे हालात पर काबू पाया। बाद में आनन-फानन दीवार पर लिखवाया गया नारा पुतवाया गया और दोनों पक्षों को समझाकर वापस भेजा। फिलहाल पुलिस बल तैनात है।

देहली गेट चौराहे पर धार्मिक स्थल है। उसके एक हिस्से में परचून की दुकान चलती है। इसी दुकान के सहारे धर्म स्थल की दीवार पर देर शाम अंधेरे में किसी मजदूर ने धार्मिक नारा लिख दिया। कुछ ही देर में यह खबर धर्मस्थल से जुड़े लोगों को हुई तो उन्होंने ऐतराज जताते हुए पुलिस को खबर दे दी। कुछ ही देर में वहां उनके समर्थन में तमाम भीड़ जमा हो गई। इसी बीच दूसरे धर्म के कुछ लोग आ गए। वहां आमना-सामना होने के हालात बने। 

मगर आनन फानन सीओ प्रथम अभय पांडेय, देहली गेट पुलिस व पीएसी पहुंच गई। दोनों पक्षों से वार्ता कर दीवार को पुतवाया गया। दोनों पक्षों को समझाकर शांत कर वापस भेजा गया। तब जाकर माहौल सामान्य हुआ। सीओ प्रथम अभय पांडेय के अनुसार इस सूचना पर तत्काल मौका मुआयना किया गया। मौके पर पाया गया कि धर्मस्थल की दुकान के बराबर दीवार पर किसी मजदूर ने नारा लिख दिया था। उसे सामूहिक सहमति से पुतवा दिया गया है। दोनों पक्षों वार्ता के बाद वहां सहमति बनी है। मौके पर अब हालात सामान्य हैं।

समाजवादी युवजन सभा के महानगर अध्यक्ष आमिर आबिद ने कहा कि देहली गेट चौराहे के धर्मस्थल की दीवार पर धार्मिक नारा लिखने पर कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग शहर के अमन चैन में पलीता लगाने की बार बार कोशिश कर रहे हैं, लेकिन प्रशासन मूकदर्शक होगया है। आमिर ने प्रशासन से मांग की ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई करें।

Leave Your Comments