टखने की चोट के कारण अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 से बाहर हुए सूर्यकुमार

Date: 2023-12-23
news-banner
आक्रामक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव टखने की चोट के कारण अफगानिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। उन्हें यह चोट हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ समाप्त हुई सीरीज में लगी थी। अफगानिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज 11 जनवरी से शुरू होगी। न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, सूर्या अब फरवरी में क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं।

बीसीसीआई के सूत्र ने कहा कि 31 साल के सूर्या एनसीए में रिहैब के लिए रिपोर्ट कर रहे हैं। आईपीएल से पहले वह अपनी फिटनेस को परखने के लिए फरवरी में रणजी ट्रॉफी में मुंबई के लिए खेल सकते हैं। हार्दिक पांड्या के टखने की चोट से उबरने की संभावना कम दिख रही है।

ऐसे में हार्दिक और सूर्यकुमार के नहीं होने से राष्ट्रीय चयनकर्ता रोहित शर्मा से टीम की कप्तानी के लिए कह सकते हैं। वहीं, अगर ईशान किशन भी अफगानिस्तान के खिलाफ नहीं खेलते हैं तो उनकी जगह जितेश शर्मा को मौका मिल सकता है।

एनसीए की मेडिकल साइंस टीम ने कहा है कि उन्हें ठीक होने में छह हफ्ते का समय लग सकता है। ऐसे में उनके अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज तक फिट होने की संभावना न के बराबर है। अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज तीन हफ्ते में शुरू होने जा रही है। आईपीएल में खेलने से पहले वह फरवरी में रणजी ट्रॉफी खेल सकते हैं। 

यह देखना दिलचस्प होगा कि सूर्या और हार्दिक, दोनों की गैरमौजूदगी में टीम की कमान किसे दी जाती है। बीसीसीआई के सूत्र ने बताया कि रोहित शर्मा को टीम लीड करने के लिए कहा जा सकता है। अगर वह नहीं माने तो रवींद्र जडेजा को अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए कमान सौंपी जा सकती है।

जडेजा को इंग्लैंड के खिलाफ पांचों टेस्ट खेलने हैं, ऐसे में बीसीसीआई को उनके भी वर्कलोड का ध्यान रखना है। बोर्ड के सामने चिंता यह है कि ऋतुराज गायकवाड़ की भी अंगुली में चोट है और उनके भी फिट होने की संभावना कम है। श्रेयस अय्यर भी कप्तानी के विकल्प हो सकते हैं। 

Leave Your Comments