सारथी वेलफेयर फाउंडेश के तत्वाधान में नगर के पंचवटी मन्दिर के पास सारथी की 15 वीं रसोई का शुभारंभ

Date: 2024-03-02
news-banner
बडौत
सारथी वेलफेयर फाउंडेश के तत्वाधान में नगर के पंचवटी मन्दिर के पास सारथी की 15 वीं रसोई का शुभारंभ मां अन्नपूर्णा को भोग समर्पित कर किया गया ,जिसका उद्घाटन एच बी नारंग व राज नारंग फरीदाबाद ने किया तथा कहा कि, इस तरह की सेवा से मन को बहुत शुकून व आराम मिलता है । 

रसोई के आयोजकों द्वारा आम जनों , गरीबों, मजदूर वर्ग, रिक्शा चालक, राहगीरों सहित अन्य वर्ग के लोगों को ₹ 5 में भरपेट भोजन कराया गया। वहीं विद्यासागर मौर्य ने कहा ,ऐसे आयोजन में जितनी उत्सुकता खाने वालों को होती है ,उतनी ही उत्सुकता एवं सेवाभाव खिलाने वालों में भी होता है ।किसी भूखे को भरपेट भोजन कराना वास्तव में पुण्यकार्य ही है।

विपुल जैन जनर्लिस्ट ने बताया कि, प्रत्येक माह जब सारथी की रसोई का आयोजन किया जाता है तो उद्देश्य एवं संकल्प मात्र इतना होता है की निस्वार्थ भाव के साथ निरंतर जन सेवा की जाती रहे। सुनील चौहान बताया कि  ₹5 में भोजन प्राप्त करने की लोगों की कतारें इस बात को प्रमाणित भी करती हैं कि वह कितना प्रेमभाव के साथ वे बिना किसी संकोच के और लगन के साथ भोजन प्राप्त करते हैं । 

सारथी वेलफेयर की चैयरपर्सन वन्दना गुप्ता का कहना है कि ,सारथी की रसोई का उद्देश्य ही गरीब वर्ग और भूखे व्यक्तियों को नाम मात्र के मूल्य पर भोजन कराने में उनके स्वाभिमान और सम्मान को बनाए रखने की भावना है।इस मौके पर मीता अरोरा,ममता अरोरा, चांदनी जैन, नूतन ,निशा,शालू ,अनिल अरोरा ,विद्यासागर मौर्या,सुनील चौहान विपुल जैन ,रजनीश जैन,सत्य जैन, अभिषेक जैन,पारस निर्वाल,विकास गुप्ता, अंकुज खोखर,आदि मौजूद रहे।

Leave Your Comments