माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक ने प्रधानमंत्री-स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात की

Date: 2024-03-01
news-banner
माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि पीएम मोदी के साथ मुलाकात बेहद खास रही। प्रधानमंत्री ने भी बिल गेट्स के साथ मुलाकात की बात साझा की।

भारत दौरे पर आए अरबपति कारोबारी बिल गेट्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। दोनों के बीच कई अहम मुद्दों पर विस्तार से बातचीत हुई। बिल गेट्स के साथ मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने एक्स पोस्ट में इस मुलाकात को यादगार करार दिया। उन्होंने कहा कि बिल गेट्स के साथ उन मुद्दों और क्षेत्रों पर संवाद यादगार होता है, जिससे हमारी धरती लगातार बेहतर ग्रह बनती जा रही है। उन्होंने बिल गेट्स के प्रयासों का जिक्र करते हुए कहा कि इनके कारण दुनियाभर के लाखों लोगों का सशक्तिकरण हो रहा है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया से मुलाकात के बारे में एक्स पोस्ट किया। उन्होंने अपने एक्स पोस्ट में कहा, आरोग्य मैत्री आपदा प्रबंधन क्यूब-भीष्म जैसे डिजिटल स्वास्थ्य नवाचारों को देखना और डॉ. मनसुख मंडाविया के साथ टीबी, सिकल सेल और मातृ एनीमिया को खत्म करने के प्रयासों पर बात हुई।

बिल गेट्स ने कहा, भारतीय अनुसंधान और प्रौद्योगिकी का लाभ उठाने की हमारी साझा प्रतिबद्धता पर बहुत अच्छी चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि गेट्स फाउंडेशन इंडिया और स्वास्थ्य मंत्रालय के बीच निरंतर साझेदारी बने रहने की आशा है। इससे पहले केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी बिल गेट्स की जमकर सराहना की।

Leave Your Comments