जिला अस्पताल में कायाकल्प अवार्ड सम्मान समारोह ,बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने में जनपद को मिला प्रदेश में छठां स्थान

Date: 2024-02-29
news-banner
बागपत
भारत सरकार की कायाकल्प अवार्ड योजना के अन्तर्गत वित्तीय वर्ष 22-23 में प्रदेश भर के जिला संयुक्त चिकित्सालयों के हुए एसेसमेन्ट में जिले के संयुक्त चिकित्सालय को कायाकल्प अवार्ड से सम्मानित किया गया है। बागपत ने प्रदेश में छठा स्थान प्राप्त किया।

चिकित्सालय की इस महत्वपूर्ण उपलब्धि पर प्रतिभागी सहयोगियों तथा चिकित्सालय की टीम  के सम्मान में कायाकल्प सम्मान समारोह 2024 का आयोजन किया गया ।जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने चिकित्सा सेवा से जुड़े हुए व संयुक्त चिकित्सालय में कार्यरत 250 कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया और उनका हौसला बढ़ाया। 

इस अवसर पर उन्होंने कहा ,स्वास्थ्य सेवा एक ऐसी सेवा है ,जिससे आप हर व्यक्ति के मन में अपनी जगह बना सकते हैं, अपना एक अच्छा स्थान बना सकते हैं। अगर चिकित्सक अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं  दे दें तो जनपद से गरीबी खत्म हो सकती है। 

उन्होंने कहा चिकित्सकों को अपना ऐसा विश्वास बनाना होगा अपनी ऐसी सेवाएं देनी होंगी, जिससे कि उन्हें प्राइवेट अस्पताल में न जाना पड़े और सरकारी अस्पताल में स्वास्थ्य उपचार लेने के लिए सोचना न पड़े । ऐसी कार्य शैली से अगर चिकित्सा कार्य करेंगे, तो बागपत का चिकित्सालय एक नए आयामों पर एक नए स्थान प्राप्त करेगा। 

जिलाधिकारी ने बताया कि बागपत में मेडिकल कॉलेज के लिए भी जमीन चिन्हित हो गई है जिस पर भी जल्द ही कार्य किया जाएगा।कहा जिला संयुक्त चिकित्सालय बागपत के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर एसके चौधरी एक ऊर्जावान कर्मशील चिकित्सक हैं जिन्होंने एक अच्छी टीम का गठन किया है टीमवर्क के रूप में कार्य कर रहे हैं जिनके अच्छे कार्य करने से जनपद बागपत प्रदेश में अच्छे 10 जनपदों में से अपना एक स्थान रखता है। 

उन्होंने चिकित्सालय परिसर की साफ सफाई की फैसिलिटी की प्रशंसा की तथा कहा, यहां की गायनिक डॉ शिल्पा सिरोही अपने कार्य के प्रति निष्ठावान हैं, जो 1 दिन में ऑपरेशन और नॉर्मल डिलीवरी के माध्यम से 22 कैश हल करती हैं, जिससे आम व्यक्ति को इसका लाभ प्राप्त होता है चिकित्सक में अपना मधुर व्यवहार व सहनशीलता होनी आवश्यक है।

जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी से कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर अच्छा कार्य करने वाले स्टाफ को भी सम्मानित किया जाए । उन्होंने कहा कि जिस तरीके से जनपद की बागपत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर विभास राजपूत अपने कार्यों से जनता के बीच में एक विश्वास बना रहे हैं और अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए तत्पर रहते हैं ,ऐसे चिकित्सकों को भी सम्मानित किया जाए।

उन्होंने कहा ऊर्जावान ईमानदार सत्य निष्ठा से कार्य करने वालों को सम्मानित किया जाए जिससे कि व्यक्ति में एक अलग बल उत्पन्न होता है और अपनी सेवाओं के प्रति और निष्ठावान होता है।


इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ महावीर कुमार ,मुख्य चिकित्सा अधिकार डॉक्टर एसके चौधरी सहित समस्त चिकित्सक भी उपस्थित रहे।

Leave Your Comments