सचिवालय पर ताला लटका होने से ग्रामीण हुए परेशान, नहीं बन पा रहे आय जाति के प्रमाण पत्र

Date: 2024-02-29
news-banner
चांदीनगर 
पुरनपुर नवादा गांव में सचिवालय पर दो दिन ताला लगा होने के कारण ग्रामीणों को आय ,जाति व मूल निवास प्रमाण पत्र बनवाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।ग्रामीणो ने उच्च अधिकारियों से सचिवालय का ताला खुलवाने की मांग की है।

पूरनपुर नवादा गांव में पिछले दो दिनों से सचिवालय पर ताला लगा हुआ है, जबकि आय जाति मूल निवास प्रमाण पत्र बनवाने के लिए ग्रामीण वहां ताला लगा देख वापस लौट आते हैं। ग्रामीणों ने बताया कि, दो दिनों से सचिवालय मे ताला लगा हुआ है जिस कारण मूल दस्तावेज बनाने के लिए मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है जिसके लिए साईबर कैफे पर जाना पड़ रहा है।

वहीं पंचायत सहायक निधि ने बताया कि दो दिन पहले ग्राम प्रधान, सचिवालय पर आकर उन पर आय जाति मूल निवास प्रमाण पत्र बनाने के एवज में पैसा लेने का आरोप लगा चुकीं हैं। उन्होंने बताया कि, मूल निवास या आय प्रमाण पत्र के लिए तीस रुपये सरकारी फीस कटती है, जो प्रमाण पत्र बनवाने वाले से लिए जाते हैं।उसके बाद से ही सचिवालय पर ताला लगा हुआ है और सचिवालय पर कार्य नहीं हो रहा है । 

ग्रामीण विपिन ने बताया कि, पेंशन से सम्बंधित कार्य कराना था ,सचिवालय न खुलने से अधर में लटका है। उधर खुशीराम का राशन कार्ड बनने की समस्या बनी है।ग्रामीणों ने उच्च अधिकारियों से सचिवालय का ताला खुलवाने की मांग की है।

Leave Your Comments