आयुष गुप्ता ने बताया कि हमें जीवन में आध्यात्मिक प्रशिक्षकों की आवश्यकता क्यों है

Date: 2024-02-26
news-banner
क्या आपने गाड़ी चलाना सीखे बिना गाड़ी चलाने की कोशिश की है? कोई अधिकार नहीं। यही कारण है कि आध्यात्मिक उपचारक आयुष गुप्ता कहते हैं कि जीवन में कुछ मार्गदर्शन और मार्गदर्शन का होना महत्वपूर्ण है। टैरो कार्ड रीडिंग, अंकज्योतिष और रेकी में माहिर आयुष का कहना है कि जीवन प्रशिक्षक लोगों को सही रास्ते पर मार्गदर्शन करने में मदद करते हैं।

“अगर हम इस बारे में बात करें कि हमें भारत में अधिक आध्यात्मिक नेताओं की आवश्यकता क्यों है, तो देखिए, किसी व्यक्ति के जीवन में आध्यात्मिक नेताओं का बहुत महत्व है। नेता, गुरु, मार्गदर्शक, मार्गदर्शक हमारे जीवन में सकारात्मक कंपन लाते हैं। ये कंपन आपको वह हासिल करने में मदद करते हैं जो आप जीवन में करना चाहते हैं," वे कहते हैं।

वह आगे कहते हैं, “अगर आप तैराकी सीखना चाहते हैं और जब आप पहली बार स्विमिंग पूल में जाएंगे तो आपके अंदर वह आत्मविश्वास नहीं होगा और आप डरेंगे। आपको तैरना सीखना होगा और इसके लिए आपको एक प्रशिक्षक की आवश्यकता होगी। 

यही बात जीवन के लिए भी सत्य है। हम बात कर रहे हैं खुद को जानने, खुद को तलाशने, अपने आस-पास की गहराई को समझने की। यदि आपके पास कोई गुरु या आध्यात्मिक नेता नहीं है, तो आपको आत्म विश्लेषण करने और सीखने में बहुत समय लगेगा। जीवन में कुछ मार्गदर्शन महत्वपूर्ण है।

Leave Your Comments