राज्यपाल के अभिभाषण पर बोले विधायक प्रदीप चौधरी

Date: 2024-02-22
news-banner
कालका। ( सचिन बराड़)  विधानसभा के बजट सत्र में बोलते हुए कालका विधायक प्रदीप चौधरी ने कहा की महामहिम राज्यपाल के अभिभाषण में सुशासन से सेवा और खुशहाल किसान, युवा और रोजगार का जिक्र और आम जन का सरल जीवन दिखाया गया है। स्वास्थ्य, लंबी सड़कों, शहरों के विकास और सबका साथ सबका विकास की बात कही गई है।

 लेकिन कालका विधानसभा की जनता के लिए सरल जीवन न होकर हर मामले में परेशानियों भरा जीवन बिता रहे है। चौधरी ने बताया की सुबह शाम जब नौकरीपेशा, स्कूल और कॉलेज के बच्चे जब टूटी सड़कों से गुजरते है तो धूल, मिट्टी से बेहाल हो जाते है। चौधरी ने टूटी सड़कों का जिक्र करते हुए कहा की कालका से टगरे, खुदा बख्श, लेही, खेडावाली से चरणियां सड़कें तो टूटी पड़ी है। बल्कि पुलों पर भी गड्ढे बने हुए है।

 पिंजौर से नालागढ़ रोड पर सर्विस रोड पर धूल मिट्टी और गड्ढों से दुकानदार, आम जनता परेशान है। बल्कि अधिकतर लिंक रोड खस्ताहाल पड़े है। सरकार के सवा 9 साल हो गए। लेकिन सुखोमाजरी बाय पास आज तक नही चला। रायपुररानी से टांगरी पुल और फिर टोका तक सड़कों पर गड्ढों की वजह से आज सरल जीवन न होकर परेशानियों भरा है। 

चौधरी ने कहा कि आज रोडवेज की बस का बुरा हाल है यदि कोरोना काल के वक्त से बात की जाए तो तब से लेकर बसों की काफी कमी है और मोरनी सुबह छात्र छात्राओं, नौकरीपेशा बसों में जान जोखिम में डाल कर अपने गंतव्य तक पहुंच रहे है। यहां के लिए दो बड़ी बसों की व्यव्स्था की जाए और कोरोना काल से बंद पड़ी सभी बसें चलाई जाए। 

प्रदीप चौधरी ने बोला की शहरों के विकास की बातें की जा रही हैं जबकि कालका पिंजौर में पार्किंग की व्यवस्था नहीं हो पाई है और कालोनियों को नियमित नही किया जा रहा है। न ही उनमें सुविधाएं दी जा रही है। कालका में लोग पेयजल के लिए धरना देने को मजबूर है। पिंजौर कालका में सिवरेज की व्यवस्था नहीं हो पाई। रायपुररानी की आबादी साढ़े 11 हजार हो गई। बरवाला में तो सिवरेज की बात हो रही है। लेकिन रायपुररानी की अनदेखी हो रही है। युवाओं को सरकार रोजगार नहीं दे रही है।

 युवा नशे की चपेट में आ रहा है। किसानों को उनकी फसलों पर एमएसपी दी जाए। गांवों में यदि पेयजल नलकूप की मोटर खराब हो जाती है तो कई दिन तक नही बदली जाती है। हेडक्वार्टर पर दो दर्जन मोटरे रिजर्व होनी चाहिए। विधानसभा में दो खेल स्टेडियम है। एक रायपुररानी के नटवाल में जहां कोच तो दूर की बात स्टेडियम खस्ताहाल है।

 इसी प्रकार गांव पपलोहा में चारदीवारी और गेट टूटे पड़े है। इन पर ध्यान दिया जाए। भ्रष्टाचार की बात की जाए तो कालका नगर परिषद में पशुओं और बंदरों को पकड़ने पर 70 लाख का डीजल खर्च का स्कैम है। उसका आज तक कुछ नही हुआ। इसी प्रकार एचएमटी के घोटाले में निर्दोष लोगों को सजा मिली। चौधरी ने कहा कि सड़कों में लगातार भ्रष्टाचार हो रहा है लोग उखाड़ उखाड़ कर सड़के दिखा रहे हैं क्योंकि जो ठेकेदार है वह सत्ता पक्ष से जुड़े हुए हैं इसलिए कोई कार्रवाई नहीं होती।

 कालका के लोगों का जीवन सरल नहीं है। धारा 7ए, कोई मकान या फिर दुकान बनाए तो टाउन एंड कंट्री प्लानिंग वाले कारवाही कर देते है। सफाई कर्मचारी परेशान है, चौकीदारों की सेलरी बढ़ाई जाए। खेत खलिहान के रास्ते पक्के करने को लेकर लिस्ट दी, कोई काम नही हुआ। 25 करोड़ की सड़कों का अता पता नही, केवल नारियल फोड़कर चले गए। अंत में चौधरी ने कहा कि यदि सरल जीवन की बात सरकार कर रही है तो फिर इन समस्याओं से हमारे लोगों को निजात दिलाई जाए।

Leave Your Comments