यह काफी चौंकाने वाला है- ऋतुराज सिंह के निधन पर वकार शेख

Date: 2024-02-21
news-banner
अभिनेता ऋतुराज सिंह की कार्डियक अरेस्ट से मौत की खबर से टीवी इंडस्ट्री जाग उठी। वह 59 वर्ष के थे और अपने तीन दशक लंबे करियर में कई टीवी शो, फिल्मों और वेब श्रृंखला का हिस्सा थे। उन्हें आखिरी बार राजन और दीपा शाही की "अनुपमा" में देखा गया था।

अभिनेता वकार शेख, जो वर्तमान में लोकप्रिय शो में उनके ऑन-स्क्रीन भाई की भूमिका निभा रहे हैं और "बनेगी अपनी बात" (बीएबी) में उनके साथ स्क्रीन स्पेस भी साझा कर चुके हैं, ने कहा कि वह उनके निधन की खबर से हिल गए हैं।

"मैं नहीं जानता कि मैं क्या कहूं। मैं वास्तव में उसके बारे में बोलने में निःशब्द हूं। यह काफी चौंकाने वाला है. मैं वास्तव में दुखी हूं, मैं घबराया हुआ हूं और मेरे पास शब्द नहीं हैं। दरअसल, मैं आज सुबह 7 बजे की शिफ्ट के लिए शूटिंग कर रहा था और मुझे 8:30 बजे से कॉल आने शुरू हो गए। मुझे कुछ संदेश मिले, लेकिन मैं उन्हें देख नहीं सका क्योंकि मैं एक शॉट में था, फिर मुझे एक कॉल आया और मुझे इस पर विश्वास ही नहीं हुआ,'' उन्होंने कहा।

उन्होंने खुलासा किया कि दिवंगत अभिनेता को उनके दोस्त रिट्ज कहते थे और उन्होंने बीएबी में उनके साथ काम करने के बारे में बात की थी। उन्होंने कहा, ''बेशक, वह शुरू से ही शो कर रहे थे। मैं तीन साल बाद शामिल हुआ। मेरे पास खूबसूरत यादें हैं क्योंकि मुझे सेट पर जाना और इस अभिनेता से मिलना याद है, जो उस समय अपनी टेलीफिल्मों के कारण एक बड़ा स्टार था, जो पहले ही रिलीज़ हो चुकी थी, और हम वास्तव में उसकी ओर देखते थे। और, जब BAB शुरू हुआ, तो शो में हर कोई एक बड़ा स्टार हुआ करता था।

“वह मेरे जैसे लोगों के लिए बहुत विनम्र, मधुर, उदार और बहुत अच्छे थे जो अभी-अभी शो में शामिल हुए थे। वह बहुत मददगार था और तुरंत आपको सहज महसूस कराएगा। अब जब मैं उनके बारे में बात कर रहा हूं, तो मुझे उनकी मुस्कुराहट स्पष्ट रूप से याद आती है, जो चमकती थी और ऊर्जा और जोश से भरी होती थी और हमेशा मददगार और बहुत ज्ञानवर्धक होती थी। वह उस समय सूर्य के नीचे की हर चीज़ के बारे में जानता था,'' उन्होंने कहा।

वकार को इस बात का अफसोस है कि वह ऋतुराज के साथ एक भी सीन शूट नहीं कर पाए, जबकि वह 'अनुपमा' में उनके छोटे भाई का किरदार निभा रहे थे। “यह काफी विडंबनापूर्ण है कि मैंने उनके छोटे भाई की भूमिका निभाते हुए ‘अनुपमा’ में प्रवेश किया, लेकिन मैंने उनके साथ एक भी दिन के लिए शूटिंग नहीं की, जो बहुत अजीब है। उन्होंने कहा, ''आज मेरे पास बहुत सारे कॉल और संदेश आ रहे हैं और मैं वास्तव में नहीं जानता कि क्या कहूं।''

“काश मेरा उसके साथ कम से कम एक दृश्य होता क्योंकि वह वास्तव में अच्छा होता। मैंने लगभग दो दशक से भी अधिक समय के बाद उनके साथ काम किया होगा, मैंने उनके साथ काम किया होगा।' लेकिन मुझे उनके साथ कम से कम एक सीन करना चाहिए था,'' वकार ने कहा।

उन्होंने 19 वर्षीय "दंगल" गर्ल सुहानी भटनागर के दुखद नुकसान के बारे में भी बात की, जिनका कुछ दिन पहले निधन हो गया, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि कीमती जिंदगियों को खोना कितना दुखद है, और कहा, "वह बहुत छोटी थी और वह बहुत छोटी थी।" जाने की कोई उम्र नहीं।”

उन्होंने आगे कहा, "यहां तक कि रिट्ज भी केवल 59 वर्ष के थे। वह बहुत अच्छा काम कर रहे थे, और यह था, और उन्हें देखना हमेशा एक सुखद अनुभव रहा है।" मैं परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करना चाहता हूं और उनके परिवार को इस नुकसान से निपटने की पूरी शक्ति मिले और उन्हें शांति मिले और उन्हें ऊपर स्वर्ग में एक खूबसूरत जगह मिले।''

Leave Your Comments