अंजलि फौगाट एक बहु-शहर करियर के प्रबंधन निर्धारित करने के बारे में है

Date: 2024-02-21
news-banner
फैशन डिजाइनर अंजलि फौगाट के लिए, इस समय जीवन सूटकेस से बाहर हो सकता है; लेकिन वह उन चीज़ों के लिए समय निकालना सुनिश्चित करती है जो मायने रखती हैं। एक खूबसूरत बेटी की माँ, अंजलि कहती है कि वह परिवार के लिए समय निकालना सुनिश्चित करती है, और अपनी कार्य यात्राओं का भी प्रबंधन करती है।

“समय प्रबंधन एक कुंजी है क्योंकि मैं अपने शो, अपने परिधान उत्पादन, प्री-प्रोडक्शन, अपनी टीम से मिलने के लिए बहुत यात्रा करता हूं। मेरे पास पूरे अमेरिका से टीमें हैं। और जब हमारी टीम की बैठकें होती हैं, पार्टियों के बाद, चर्चाएँ होती हैं, तो कुछ काम हम ज़ूम कॉल द्वारा कर सकते हैं, लेकिन अधिकतर यात्रा करना आवश्यक होता है। 

मैं महीने में सात या आठ बार यात्रा करता हूं, और मैं यह सुनिश्चित करता हूं कि इस समय का प्रबंधन अच्छी तरह से करूं। लेकिन साथ ही, मेरे पास एक बहुत बड़ी टीम है। यह निश्चित रूप से वन मैन शो नहीं है। मेरा प्रबंधक, वह चीजों की योजना बनाने में बहुत अच्छा है। हम आगे की योजना बनाते हैं और अपना कैलेंडर ब्लॉक कर देते हैं,'' वह कहती हैं।


अंजलि कहती हैं, जहां तक इस साल की बात है तो वह पूरी तरह से भरी हुई हैं। “इस साल की शुरुआत तेजी के साथ हुई और यह पहले से ही पूरी तरह से पैक है! मैंने आने वाले कुछ महीनों के लिए अपना समय निर्धारित कर लिया है। तो, इस तरह, हम अपने समय की योजना बनाते हैं और अपने कैलेंडर पहले से ही ब्लॉक कर लेते हैं, हम चीजों को शेड्यूल कर लेते हैं। मैं बहुत पत्रिकाएँ लिखता हूँ और हम उन चीज़ों के लिए प्रतिबद्ध नहीं हैं जिनकी हमारा समय अनुमति नहीं देता है।”

हालाँकि, अपनी बेटी के लिए वहाँ रहना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है, वह कहती हैं, “मैं भी एक माँ हूँ, और अपनी बेटी के साथ बहुत सारा समय बिताती हूँ। वह शैक्षणिक और नृत्य जैसी पाठ्येतर गतिविधियों में बहुत सक्रिय है। वह खूब स्टेज डांस और परफॉर्मेंस करती हैं।

 और मैं यह सुनिश्चित करता हूं कि मैं उसके प्रदर्शन के लिए वहां मौजूद रहूं और उसे उसकी कक्षाओं, पाठ्येतर गतिविधियों में ले जाऊं। लेकिन मेरे पास घर पर भी एक अद्भुत सपोर्ट सिस्टम है।”

Leave Your Comments