मैं शाहरुख खान के नक्शेकदम पर चलता हूं- आदेश चौधरी सोशल मीडिया पर

Date: 2024-02-21
news-banner
सुपरस्टार शाहरुख खान की बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है। लोग स्क्रीन पर उनके जादू के लिए उनकी प्रशंसा करते हैं, और जब बड़े पर्दे पर नहीं होते हैं, तो वह सोशल मीडिया पर अपने मजाकिया जवाबों से अपने प्रशंसकों का मनोरंजन करते रहते हैं। लेकिन वह सोशल मीडिया पर अपनी निजी जिंदगी के बारे में बात करने वालों में से नहीं हैं और 'ससुराल सिमर का' के अभिनेता आदेश चौधरी को उनकी यह बात बहुत पसंद है।

इस बारे में बात करते हुए कि क्या सोशल मीडिया पर उनका कोई आदर्श है, आदेश ने कहा, “मैं कभी भी ऐसी चीजों का अनुसरण नहीं करता हूं और मैं उन लोगों का अनुसरण नहीं करता हूं जो अपने निजी जीवन के बारे में खुलासा कर रहे हैं या जो चाहते हैं कि उनका निजी जीवन चर्चा का विषय बने। मैं इसी तरह शाहरुख खान के नक्शेकदम पर चलता हूं।' मुझे यह पसंद है कि वह कैसे इसे पेशेवर तरीके से रखता है, यहां तक कि जब वह अपने बच्चों के बारे में बात कर रहा होता है, तो वह उनके सभी पेशेवर प्रयासों के बारे में बात करता है।''

उनका मानना है कि निजी जिंदगी को सार्वजनिक तौर पर प्रदर्शित नहीं किया जाना चाहिए। हालाँकि, वह इस बात से सहमत हैं कि यह बहुत व्यक्तिपरक और व्यक्तिगत प्रकृति का है।

"मेरे लिए, मुझे लगता है कि व्यक्तिगत जीवन को व्यक्तिगत होना चाहिए, अन्यथा आपके मामले में बहुत सारे लोग शामिल होंगे, अपनी राय साझा करेंगे, आपको सलाह देंगे, आदि। मैं आमतौर पर सोशल मीडिया पर अपने निजी जीवन के बारे में चर्चा नहीं करता हूं, लेकिन मुझे ऐसा करने वाले अन्य लोगों से कोई समस्या नहीं है। यह एक व्यक्तिगत पसंद है और अगर कोई इसे करना चाहता है, और टिप्पणियों और निर्णयों के लिए तैयार है तो यह ठीक है, ”आदेश ने कहा।

“मुझे लगता है कि अगर कोई अपनी जान जोखिम में डाल रहा है, और फिर उसे जिस तरह की प्रतिक्रिया मिलती है, उससे उसे परेशानी होती है, तो यह उचित नहीं है। इसीलिए मैं कहता हूं कि बहुत से लोग इसे प्रचार स्टंट के रूप में उपयोग करते हैं क्योंकि वे ऐसा चाहते हैं। इससे आपको विज्ञापन आदि प्राप्त करने में भी मदद मिलती है। बहुत से अभिनेताओं ने भी व्लॉगिंग शुरू कर दी है और जब तक उन्हें इससे कोई दिक्कत नहीं है, इसमें नुकसान क्या है,'' उन्होंने कहा।

हालाँकि वह इस बात से सहमत हैं कि पापराज़ी संस्कृति के साथ एक सार्वजनिक हस्ती के लिए अपने निजी जीवन को बचाना मुश्किल है, उन्होंने आगे कहा, "मैं प्रवाह के साथ चलता हूँ, लेकिन मैं ऐसा व्यक्ति नहीं हूँ जो अपने निजी जीवन को उजागर करेगा।"

वर्तमान में, अधिकांश नए माता-पिता एक प्रवृत्ति का पालन कर रहे हैं, जहां वे अपने बच्चे का चेहरा मीडिया से छिपाते हैं, या उनसे उनकी तस्वीरें न खींचने का अनुरोध करते हैं। आदेश को लगता है कि यह फिर से एक व्यक्तिगत पसंद है।

“हर किसी की अलग-अलग धारणाएँ होती हैं। कुछ लोग इसका उपयोग अपने पीआर के लिए करते हैं, कुछ इसका उपयोग आम तौर पर अपने जीवन को दिखाने के लिए करते हैं, कुछ इसे पसंद नहीं करते हैं। इसलिए यह एक बहुत ही व्यक्तिगत पसंद है,'' उन्होंने अंत में कहा।

Leave Your Comments