अनुज कोहली- मेरा किरदार बेहद नकारात्मक व्यक्तित्व का प्रतीक है, जो विषाक्तता का एक उत्कृष्ट उदाहरण है

Date: 2024-02-20
news-banner
नकारात्मक, विषैला और दिलचस्प...इस तरह अभिनेता अनुज कोहली शो दहेज दस्सी में अपनी भूमिका का वर्णन करते हैं। नजारा टीवी पर प्रसारित होने वाले इस शो का निर्माण दो दूनी 4 फिल्म्स के रवींद्र गौतम और रघुवीर शेखावत ने किया है।

शो के शीर्षक और अपने किरदार के बारे में बात करते हुए, वह कहते हैं, “यह एक ऐसा शीर्षक है जो आपकी साज़िश को बढ़ाता है। शीर्षक उल्लेखनीय रूप से सामने आता है, तुरंत ध्यान खींचता है, जो हमारे उद्योग में सर्वोपरि है। मेरा किरदार एक अत्यंत नकारात्मक व्यक्तित्व का प्रतीक है, जो विषाक्तता का एक सर्वोत्कृष्ट उदाहरण है। विरोधियों को चित्रित करने के मेरे पिछले अनुभवों से प्रेरित होकर, यह एक परिचित यात्रा की तरह लगा। हालाँकि, शो का लेखन ताज़ा रूप से नवीन है, जो मुझे कलात्मक अभिव्यक्ति के नए आयामों का पता लगाने की अनुमति देता है, ”वह कहते हैं।

वह आगे कहते हैं, “व्यक्तिगत संबंध के मामले में, मैं अपने चरित्र के बिल्कुल विपरीत हूं, जिससे यह आधार मेरे लिए कुछ हद तक विदेशी हो गया है। फिर भी, वह विरोधाभास इस भूमिका को निभाने के अनुभव को समृद्ध करता है। 

अवधारणा, जीवंतता और सेटिंग ने मुझे शुरू से ही आकर्षित किया, और मुझे चरित्र और शो के साथ न्याय करने की चुनौती दी। जहां तक पोशाक की बात है, इसमें एक समृद्ध राजस्थानी सार झलकता है, जो पूरे अनुभव को बेहतर बनाता है।''

उनसे पूछें कि उन्होंने शो के लिए कैसे तैयारी की, तो उन्होंने कहा, "तैयारी हमारे लिए एक सतत प्रक्रिया है, और एक नाटकीय पृष्ठभूमि से आने के कारण, मैंने इस किरदार में जान फूंकने के लिए उस शस्त्रागार से बड़े पैमाने पर प्रेरणा ली है।"

इस बीच, अभिनेता का कहना है कि शो में दिखाया गया यथार्थवाद लोगों को कहानी से जुड़ने में मदद करेगा। “निस्संदेह, टेलीविजन में सापेक्षता महत्वपूर्ण है। यथार्थवादी सामग्री दर्शकों के साथ जुड़ाव पैदा करती है और उन्हें हमारी कथा में गहराई तक खींचती है।

 लगभग हर भारतीय परिवार में कलह का अपना हिस्सा होता है, मेरा मानना है कि दर्शक मेरे चरित्र के कारण होने वाली तबाही से खुद को जोड़ पाएंगे। मैंने अपने शरीर और अन्य पहलुओं को ध्यान में रखते हुए चरित्र को स्वाभाविक रूप से चित्रित करने का प्रयास किया है, मुझे उम्मीद है कि यह दर्शकों को पसंद आएगा, ”वह कहते हैं।

शो के रचनाकारों, रवींद्र गौतम और रघुवीर शेखावत के साथ काम करने के बारे में बात करते हुए, वह कहते हैं, “वे साथ काम करने के लिए बिल्कुल रत्न हैं - अत्यधिक पेशेवर, फिर भी हम कलाकारों के साथ दोस्तों की तरह व्यवहार करते हैं। यह गतिशीलता कलाकारों में स्वतंत्रता की भावना को बढ़ावा देती है, जिससे हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का मौका मिलता है।

वह आगे कहते हैं, ''मैं इस शो को शीर्ष पर पहुंचने की कल्पना करता हूं। इसकी अनूठी अवधारणा - मनुष्य को दहेज दासी के रूप में साकार करना - और इसका समृद्ध राजस्थानी सांस्कृतिक चित्रण अत्यधिक आकर्षक है। मेरा मानना है कि दर्शक इस अज्ञात कथा क्षेत्र का भरपूर आनंद लेंगे।

Leave Your Comments