पुलिस भर्ती परीक्षा मानदेय का भुगतान न होने पर कक्ष निरीक्षकों द्वारा हंगामा, बोर्ड परीक्षा के बाद धरना प्रदर्शन की चेतावनी

Date: 2024-02-19
news-banner
बागपत

पुलिस भर्ती परीक्षा केन्द्रों पर ड्यूटी करने वाले कक्ष निरीक्षकों को दूसरे दिन भी नहींं मिला ड्यूटी का मानदेय, शिक्षकों में रोष। डीएम व डीआईओएस को पत्र लिखकर मानदेय दिलाने की मांग की गई। दूसरी ओर परीक्षा केन्द्रों पर भी शिक्षकों ने केंद्र व्यवस्थापक के सम्मुख हंगामा करते हुए मानदेय दिलाने की बात कही। 

माध्यमिक शिक्षक संघ के पूर्व जिला मंत्री जितेन्द्र तोमर ने ड्यूटी का मानदेय भुगतान कराने की मांग की और बताया कि, जनपद में 28 परीक्षा केन्द्रों पर हुई इस परीक्षा के सभी कक्ष निरीक्षकों की ड्यूटी का एक भी धेला मानदेय नहीं मिला ,जबकी कक्ष निरीक्षकों ने दो दिन ड्यूटी की।बताया कि ,इसी तरह दो वर्ष पूर्व जनपद में हुई लेखपाल परीक्षा की ड्यूटी का मानदेय भी नहीं दिया गया था, जो उनके द्वारा लम्बे संघर्ष के बाद मिल सका था।

कहा कि, सरकारी नौकरी की भर्ती परीक्षाओं की ड्यूटी का मानदेय परीक्षा समाप्ति के तुरंत बाद होता आया है, क्योंकि ऐसी परीक्षाओं के लिए मानदेय की राशि का धन परीक्षार्थियों से पहले ही वसूल लिया जाता है, लेकिन जनपद में यह तीसरा अवसर है जब मानदेय नहीं मिला तथा अभी यह भी जानकारी नहीं कि, दो दिन की ड्यूटी का कितना मानदेय मिलेगा।

कुछ परीक्षा केन्द्रों पर कक्ष निरीक्षकों ने जब इस बाबत हंगामा किया, तो केन्द्र संचालकों ने यह कहकर शान्त किया कि, मानदेय भुगतान बाद में किया जाएगा। शिक्षक नेता जितेन्द्र तोमर ने परीक्षा लेने वाले विभाग से पत्र लिख कर इस बात का खुलासा करने की बात कही कि, कितना मानदेय मिलेगा।साथ ही कहा कि,यदि शीघ्र यह भुगतान नहीं किया, तो बोर्ड परीक्षा के बाद धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

Leave Your Comments