आज ओडिशा पहुंचेगी कांग्रेस की 'न्याय यात्रा'

Date: 2024-02-06
news-banner
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान अलग-अलग राज्यों का दौरा कर रहे हैं। इसी कड़ी में राहुल आज ओडिशा में प्रवेश करने वाले हैं। झारखंड की जनता से बातचीत करने के बाद राहुल ओडिशा में यात्रा की शुरुआत सुंदरगढ़ जिले से करेंगे।

 मणिपुर से शुरू हुई भारत जोड़ो न्याय यात्रा 24वें दिन ओडिशा में प्रवेश करेगी। 14 जनवरी को पूर्वोत्तर भारत से शुरू हुई इस यात्रा के दौरान राहुल गांधी समेत कई कांग्रेस नेता अलग-अलग राज्यों में लोगों से मिल रहे हैं। झारखंड की यात्रा समाप्त करने के बाद अब कांग्रेस ओडिशा का रूख करेगी। मंगलवार को राहुल ओडिशा में सुंदरगढ़ जिले से प्रवेश करेंगे। ओडिशा कांग्रेस के नेताओं ने राहुल के स्वागत की तैयारी की है। ओडिशा कांग्रेस के नेता राहुल  गांधी का सुंदरगढ़ जिले के औद्योगिक शहर बीरमित्रपुर में स्वागत करेंगे। इस शहर में कांग्रेस के बैनर, कट-आउट और होर्डिंग्स अच्छी खासी तादाद में देखे गए हैं। ओडिशा के दो पश्चिमी जिलों सुंदरगढ़ और झारसुगुड़ा में लगभग 200 किमी की यात्रा की योजना है।

ओडिशा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राउरकेला स्टील सिटी में जमा हुए हैं। राहुल की यात्रा को लेकर स्थानीय जनता उत्साहित है। जिला कांग्रेस समिति के प्रमुख रश्मी पाधी के मुताबिक सुंदरगढ़ में राहुल गांधी को लोग 'पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का पोता' कहकर पुकारते हैं। ओडिशा की सियासत से जुड़ा दिलचस्प पहलू यह भी है कि बीरमित्रपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक चुने गए हैं। इससे पहले हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा JMM के विधायक भी चुने जा चुके हैं।

ओडिशा प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष शरत पटनायक ने कहा, राहुल गांधी मंगलवार दोपहर बीरमित्रपुर पहुंचेंगे। बीजा बहाल क्षेत्र में भारत जोड़ो न्याय यात्रा विराम लेगी।  10 किलोमीटर की यात्रा के बाद राहुल गांधी समेत अन्य कांग्रेस नेता रात्रि विश्राम करेंगे। अगले दिन यात्रा दोबारा शुरू होगी। बुधवार को राउरकेला के उदितनगर से पानपोश तक 3.4 किलोमीटर की पदयात्रा की योजना है। पानपोष में राहुल जनता को संबोधित भी करेंगे।

अगले दिन रानीबांध से यात्रा फिर से शुरू होगी। राहुल राजगांगपुर में भी एक रैली को संबोधित करेंगे। सुंदरगढ़ शहर में पदयात्रा के बाद राहुल झारसुगुड़ा के अमलीपाली मैदान में रात्रि विश्राम करेंगे। इससे पहले भी जनसभा को संबोधित करने की योजना है। 8 फरवरी को राहुल गांधी झारसुगुड़ा के ओल्ड बस स्टैंड से यात्रा शुरू करेंगे। इसके बाद एक रैली को संबोधित करेंगे। झारसुगुड़ा के कनकटोरा से यात्रा शुरू होने के बाद यात्रा छत्तीसगढ़ में प्रवेश करेगी। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने विगत 9 जनवरी को भुवनेश्वर में रैली को संबोधित किया था।  

Leave Your Comments