समझौते की भीख नहीं लूंगा, मैं लड़ा हूं और लड़ूंगा : गिरफ्तारी के बाद हेमंत सोरेन

Date: 2024-02-01
news-banner
हेमंत सोरेन ने कहा कि मैं हार नहीं मानूंगा। हर पल लड़ा हूं, मैं हर पल लड़ूंगा। बता दें, मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में बुधवार को उन्हें गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने सीएम पद से भी इस्तीफा दे दिया है।

हेमंत सोरेन को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी के बाद सोरेन ने एक्स पर एक ट्वीट किया। ट्वीट में उन्होंने कहा कि मैं हार नहीं मानूंगा। हर पल लड़ा हूं, मैं हर पल लड़ूंगा। बता दें, मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में बुधवार को उन्हें गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने सीएम पद से भी इस्तीफा दे दिया है। अब परिवहन मंत्री चंपई सोरेन राज्य के मुख्यमंत्री का पद संभालेंगे। विधायक दल की बैठक में उन्हें प्रदेश का नया मुख्यमंत्री चुन लिया गया है।  

प्रवर्तन निदेशालय के एक अधिकारी का कहना है कि हमारे पास सोरेन के खिलाफ पर्याप्त ट्वीट है। सोरेन ने झारखंड में जांच के तहत जमीन के कुछ टुकड़े हड़प लिए थे, जो फर्जी दस्तावेजों के जरिए दूसरों द्वारा अवैध रूप से हासिल किए गए थे।

पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार रात झारखंड उच्च न्यायालय का रूख किया। सोरेन की याचिका पर आज सुबह 10.30 बजे कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश चंद्रशेखर और जस्टिस अनुभा रावत चौधरी की पीठ मामले की सुनवाई करेगी।  

बुधवार को धनशोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोरेन से सात घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की, जिसके बाद उन्होंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। राज्यपाल ने कहा कि उन्होंने हेमंत सोरेन का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। वहीं, आधिकारिक सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिए जाने के तुरंत बाद ईडी ने हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर लिया था।

सीएम आवास पर जुटे विधायकों ने चंपई सोरेन को झामुमो विधायक दल का नेता चुना। पार्टी प्रवक्ता विनोद पांडे ने कहा कि चंपई सोरेन पर आम सहमति बनी। इससे पहले ऐसी अटकलें थीं कि नए सीएम के तौर पर हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना का नाम प्रस्तावित किया जा सकता है। इस बीच झारखंड के परिवहन मंत्री चंपई सोरेन ने बुधवार को कहा कि उन्होंने 47 विधायकों के समर्थन से झारखंड में नई सरकार बनाने का दावा पेश किया है। वहीं, संसदीय कार्य मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि हमने 43 विधायकों का समर्थन पत्र राज्यपाल को सौंप दिया है, जिन्होंने हमें बुलाने का आश्वासन दिया है।

Leave Your Comments