अमृता विद्यालयम स्कूल में रोबोटिक वर्कशॉप का आयोजन

Date: 2024-01-20
news-banner
राजधानी दिल्ली के पुष्प विहार सेक्टर 7 स्थित अमृता विद्यालयम स्कूल में एक नई दिशा स्थापित करने वाली ऑफलाइन वर्कशॉप का आयोजन किया गया, जिसमें रोबोटिक्स और ड्रोन की दुनिया को शिक्षा के केंद्र में लाया गया। 

भारत जीनियस सर्च प्रा. लि.द्वारा आयोजित इस वर्कशॉप में हिस्सा ले रहे सहभागियों को स्कूल के प्रमुख चिन्मयामृत चैतन्य ने संबोधित किया।

श्री चैतन्य ने वर्कशॉप के आयोजन पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए इसे स्कूल के पाठ्यक्रम में शामिल करने का आश्वासन दिया। उन्होंने इस वर्कशॉप के आयोजन के लिए कंपनी का आभार जताते हुए कंपनी के कर्मियों की सराहना की ।

इस मौके पर भारत जीनियस सर्च प्रा.लि. के निदेशक किशोर कुमार पंडा ने विद्यार्थियों के साथ उनके विशेषज्ञता और अध्ययन को साझा किया।

रोबोटिक्स पर आयोजित प्रथम सत्र का संचालन आमान अहमद ने किया, जिससे एक रोमांचक अन्वेषण की ओर का मार्गदर्शन हुआ। रजनीश ने लाइन फॉलोअर रोबोट के वर्कशॉप का संचालन किया।

अरुणाभ भट्टाचार्य ने मिनी ड्रोन के वर्कशॉप का संचालन किया।विद्यार्थियों को ड्रोन प्रौद्योगिकी के मौलिक तत्वों की जानकारी दी।छात्रों ने उत्साह  रोबोट बनाने एवं कार्यप्रणाली की जानकारी हासिल की।

Leave Your Comments