PTM चीफ पश्तीन लापता

Date: 2023-12-07
news-banner
श्तून तहफ्फुज मूवमेंट (पीटीएम) के प्रमुख मंजूर पश्तीन को सोमवार को गिरफ्तार किए जाने के बाद अभी भी अदालत में पेश नहीं किया गया है। ऐसे में आरोप लगाया जा रहा है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसियों ने उन्हें गायब कर दिया है।

पाकिस्तान नेशनल असेंबली के पूर्व सदस्य मोहसिन दावर ने कहा कि यह बहुत चिंताजनक है कि पश्तीन को चार दिसंबर को गिरफ्तार किए जाने के बाद से किसी भी अदालत में पेश नहीं किया गया है। उन्हें जबरन गायब कर दिया गया है। खुलेआम और बेशर्मी से कानून का उल्लंघन किया जा रहा है। उन्होंने पश्तीन को तुरंत अदालत में पेश करने की मांग की।

चमन के उपायुक्त राजा अतहर अब्बास ने सोमवार को बताया कि पीटीएम नेता को उनके वाहन से पुलिस की गोलीबारी के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। इस बयान से करीब चार घंटे पहले पीटीएम ने आरोप लगाया था कि पश्तीन के वाहन पर कानून प्रवर्तन एजेंसियों (एलईए) ने उस समय गोलीबारी की जब वह चमन से तुरबत जा रहे थे।

मंजूर पश्तीन के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट कर उनके गायब होने की जानकारी दी गई है। पोस्ट में कहा गया है कि दो दिन बीत जाने के बावजूद मंजूर पश्तीन को अभी भी अदालत में पेश नहीं किया गया है। अगर एक पार्टी प्रमुख का अपहरण कर उन्हें कहीं गायब किया जा सकता है तो आम जनता के साथ कैसा व्यवहार किया जाएगा? पश्तीन का जबरन गायब होना सभी राजनीतिक लोगों के लिए सवालिया निशान है।

चमन के उपायुक्त अब्बास ने सोमवार को कहा कि मॉल रोड पर पश्तीन की कार से पुलिस पर गोलीबारी की गई। इसलिए पीटीएम नेता को गुधमो इलाके से गिरफ्तार किया गया है। उनके खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया है। 

Leave Your Comments